नाभि में दो बूंद तेल डालें सोने से पहले अपने और इसके फायदे जान चौक जाएंगे।

==>>  पीरियड से रिलेटेड प्रॉब्लम से आजकल हर लड़की या महिला परेशान है अगर आप पीरियड के दौरान ज्यादा दर्द होता है तो आप  रुई के छोटे से टुकड़े में थोड़ी सी ब्रांडी लगाकर आप अगर अपने नाभि में लगाती हैं तो आप का दर्द चुटकियों में गायब हो जाएगा।

==>>   अगर पुरुष लगातार अपने नाभि में तेल लगाते हैं तो उनके शरीर में शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि होती है और उनके शरीर की स्टेमिना भी बढ़ाता है।

==>>  जैतून या नारियल के तेल को नाभि में लगाने से औरतों के हार्मोन संतुलित होते हैं और उनके गर्भधारण की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है।
==>>  आपको बता दें कि नहीं हमारे शरीर के पाचन तंत्र से जुड़ी हुई होती है इसीलिए नाभि में तेल लगाने से आपके रिप्रोडक्शन पावर बढ़ जाता है।

==>>   अगर आप अपने चेहरे पर कई तरह के दाग धब्बे से परेशान हैं तो नीम का तेल नाभि में डालने से यह दांत बहुत जल्दी ही खत्म हो जाते हैं आप नाभि में नींबू के तेल भी लगा सकती हैं।
==>>   अगर आप कील मुहांसों से परेशान हैं तो आपको नीम का तेल नाभि में नियमित रूप से लगाना चाहिए।
==>>  अगर आपको फूड प्वाइजनिंग,  दस्त, हो गया है तो आप अपने नाभि में पिपरमेंट ऑयल और जिंजर ऑयल का प्रयोग कर सकते हैं।



==>>   अगर आपका पेट हल्का हल्का दर्द कर रहा है तो आप नाभि में सरसों आयल लगा सकते हैं।

==>>   बादाम का तेल नाभि में लगाने से आपकी त्वचा की रंगत में निखार आता है और आपका शरीर ग्लो होने लगता है।

==>>   नाभि पर अगर आप सरसों का तेल लगाते हैं तो आपका पाचन तंत्र मजबूत हो जाता है।  साथी आपके चेहरे की रंगत को भी बढ़ा देता है। अगर आप कई दिनों से घुटनों के दर्द से परेशान हैं तो उसमें भी यह राहत दिलाता है।

==>>   नाभि में रोजाना तेल लगाने से आप के फटे हुए होंठ और गुलाबी हो जाते हैं तथा आंखों में जलन खुजली और सूखापन भी ठीक हो जाता है या आपके शरीर का कोई भाग में सूजन आ गया है तो वह भी बहुत जल्दी ही ठीक हो जाता है।

दोस्तों ना थी कि नियमित रूप से साफ सफाई बहुत ही जरूरी होता है इसके लिए किसी भी प्रकार का तेल या गुलाब जल से रुई में लगाकर अपने नाभि को प्राप्त करें।

अगर आपके नाभि में बहुत ज्यादा मेल होगा उसके कारण आपके शरीर में बैक्टीरिया और   फंगस को पैदा होने की संभावना ज्यादा हो जाती है ।

Leave a Comment

error: Content is Copyright protected !!